कैरी मिनाटी ने तोड़ी चुपी, कहा मै छोड़ दूंगा

 

कैरी मिनाटी ने तोड़ी चुपी, कहा मै छोड़ दूंगा


जब से कैरी मिनाती का टिकटॉकर्स को लताड़ लगाने वाला वीडियो यूट्यूब से डिलीट हुआ है, सोशल मीडिया पर उनके चाहनेवालों की बाढ़ आ गई है। तमाम लोग कैरी के खिलाफ भी हैं लेकिन बहुत से ऐसे हैं जो उनका सपॉर्ट कर रहे हैं। अब इस मामले पर खुद कैरी उर्फ अजय नागर ने चुप्‍पी तोड़ी है।

बता दें, करीब हफ्तेभर पहले कैरी ने एक वीडियो रिलीज किया था जिसमें वह टिकटॉकर आमिर सिद्दीकी को बुरी तरह रोस्‍ट कर रहे थे। बाद में यूट्यूब ने इस वीडियो को उसकी पॉलिसी का उल्‍लंघन करने के नाते हटा लिया कि इसमें धमकाया जा रहा है और यह उत्‍पीड़न है। इसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर कैरी के समर्थन में उतर आए थे।



कैरी ने क्‍या लिखा?
मामले पर कैरी ने ट्विटर पर लंबा-चौड़ा मेसेज लिखा। उन्‍होंने लिखा, 'बड़े होते हुए मैंने हमेशा यही चाहा कि वीडियोज बनाऊं और लोगों को एंटरटेन करूं। जब मैं 10 साल का था, तब से वीडियोज बना रहा हूं और मुझे अब तक रोका नहीं गया। मैंने अपनी उम्‍मीदें, सपने, खून, पसीने, मेरी पूरी जिंदगी को यूट्यूब पर अपने लोगों के नाम कर दिया। एक यूजीसी प्‍लैटफॉर्म जहां पूरा कॉन्‍टेंट यूजर्स और मेरे जैसे क्रिएटर्स बनाते हैं, जिन्‍हें लगता है कि वे करोड़ों लोगों को एंटरटेन कर सकते हैं।'

बड़े अचीवमेंट्स बन जाते हैं टार्गेट
यूट्यूबर ने आगे लिखा, 'इसे स्‍वीकार करना मुश्किल है लेकिन यह वीडियो बैन ही रहेगा और यह री-स्‍टोर नहीं होगा। इस वीडियो ने पहले ही कई रेकॉर्ड्स तोड़ दिए और यह कहने के लिए हम बस एक दिन दूर थे कि यूट्यूब पर ग्‍लोबली सबसे ज्‍यादा लाइक किया जाने वाला और सबसे पॉप्‍युलर नॉन म्‍यूजिक वीडियो एक इंडियन क्रिएटर का है। कभी-कभी सबसे बड़े अचीवमेंट्स आसान टार्गेट बन जाते हैं। ऐसे में पर्याप्‍त जवाब ना मिलने से सबसे ज्‍यादा निराशा होती है। मैं यही कह सकता हूं कि यह बहुत निराशा भरा दिन रहा।'

प्‍यार और सपॉर्ट के लिए थैंक्‍यू
उन्‍होंने लिखा, 'आप सभी लोगों को प्‍यार और सपॉर्ट के लिए थैंक्‍यू जो आपने मेरे लिए दिखाया। जिंदगी ने बार-बार मुझे सिखाया है और आज भी याद दिलाया कि आखिर में जो चीज मेरे लिए सबसे ज्‍यादा मैटर करती है, वह आपका प्‍यार और मेरा कमिटमेंट है कि मुझे आपको एंटरटेन करना है और आपके साथ हमेशा ईमानदार रहना है। हमेशा मेरे साथ रहने के लिए थैंक्‍यू।'

क्या था पूरा मामला?
पिछले महीनेभर से इंटरनेट पर दो कम्युनिटीज के बीच एक जंग छिड़ी हुई है। इसका नाम है यूट्यूब vs टिकटॉक या यूट्यूबर्स vs टिकटॉकर्स। इसकी शुरुआत एक और रोस्टिंग यूट्यूबर एलविश यादव ने एक वीडियो के जरिए की थी। सबसे पहले एलविश ने एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्‍होंने कुछ नामी टिकटॉकर्स को रोस्ट किया। इनमें लड़कियां भी शामिल थीं। उस रोस्ट के बाद कई लोगों ने एलविश को गलत ठहराया। फिर कई और लोगों ने टिकटॉक कम्युनिटी को रोस्ट किया।

आमिर सिद्दीकी अपलोड किया था वीडियो
मामला तब आगे बढ़ा जब बड़े और नामी टिकटॉकर टीम नवाब के आमिर सिद्दीकी ने एक आईजीटीवी वीडियो अपलोड किया और उसमें यूट्यूब और टिकटॉक के बीच कई बातों को लेकर तुलना की। इसमें उन्होंने कई ऐसे 'फैक्ट्स' रख दिए जो यूट्यूबर्स और फैंस को पसंद नहीं आए। आमिर के वीडियो के बाद भारत में रोस्टिंग कल्चर लाने के लिए पहचाने जाने वाले कैरी ने अपना वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया।

वीडियो को मिले सबसे ज्‍यादा व्‍यूज
इसमें कैरी ने गालियों का भी इस्तेमाल किया। इस वीडियो को अपलोड करते वक्त कैरी मिनाती के चैनल पर 10.5 मिलियन के करीब फॉलोअर्स थे जो कि वर्तमान में 16.5 मिलियन से ज्‍यादा हैं। वीडियो पर 60 मिलियन से ज्‍यादा व्यूज और 10 मिलियन से ज्‍यादा लाइक्स मिले। इसके साथ ही यह वीडियो भारत का सबसे ज्‍यादा लाइक किया जाने वाला वीडियो बन गया। अपलोड होने के 5 दिन बाद यूट्यूब ने वीडियो को यह कहकर हटा दिया कि यह उसकी गाइडलाइंस के खिलाफ है। इसके बाद से हर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर #JusticeForCarry ट्रेंड कर रहा है।

कौन हैं कैरी मिनाती?
कैरी मिनाती यूट्यूब चैनल चलाने वाले लड़के का नाम अजय नागर है। 20 साल के अजय फरीदाबाद के रहने वाले हैं। कैरी शुरू से ही कई बड़े ऐक्टर्स की मिमिक्री करते रहे हैं। अपने इस पैशन के कारण उन्‍होंने अपनी 12वीं की परीक्षा भी छोड़ दी थी। फिलहाल, वह ओपन स्कूलिंग के जरिए पढ़ाई कर रहे हैं। 15 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल बनाया लेकिन वह ज्यादा सफल नहीं हुआ।

कैरी मिनाती को यूट्यूब से पंगा लेना पड़ा महंगा,
कैरी मिनाती के वीडियो ने यूट्यूब को हिला कर रख दिया, इसलिए यूट्यूब ने कैरी मिनाती का लेटेस्ट वीडियो किया डिलीट,वीडियो डिलीट होते ही लोग कैरी मिनाती के सपोर्ट में आए, वहीं #JusticeForCarry होने लगा ट्रेंड। अजय नागर यानी की कैरी मिनाती को आप सब बड़े अच्छे से जानते होंगे। अजय नागर सोशल मीडिया का तब हॉट टॉपिक बने जब उन्होंने अपने लेटेस्ट वीडियो Youtube vs Tiktok: The End में टिकटॉक स्टार आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया था। इस वीडियो ने कई रेकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह वीडियो भारत का सबसे ज्यादा लाइक किया जाने वाला वीडियो बन गया था। लेकिन शॉकिंग बात ये है कि कैरी मिनाती का यह वीडियो अब यूट्यूब ने अपने प्लैटफॉर्म से हटा दिया है।

यह भी पढ़े :- पहले इस सिंगर से होनी वाली थी माधुरी दीक्षित की शादी, सिंगर ने यह कह के मना किया 

Web Tittle:-  Carry Minati broke silence, said I will leave

Filmy Bulletin पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.

सोर्स :- नवभारत टाइम्स डॉट कॉम 

From around the web