फिल्मी दुनिया में बहुत सारे उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं. जिसका शिकार फिल्मी एक्टर्स होते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ था 35 साल के अमिताभ बच्चन के साथ. 35 की उम्र में अमिताभ बच्चन ने खूब सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी. लेकिन कुछ समय बाद अमिताभ बच्चन की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आया जब उनके ऊपर करीब 90 करोड़ का कर्ज हो गया. जिसके बाद अमिताभ बच्चन की वापसी फिल्मी दुनिया में मुश्किल ही थी. यहाँ तक बात पहुच गयी थी. कि अमिताभ बच्चन को अपना सब कुछ गिरवी रखना पड़ सकता था. लेकिन दो ऐसे लोग अमिताभ बच्चन की मदद के लिए सामने आये, जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन ने फिल्मी दुनिया में एक बढ़िया कमबैक किया.

कौन थे वो दो लोग जिन्होंने अमिताभ को बर्बाद होने से बचाया

अमिताभ बच्चन के दिवालिया होने के बाद उनकी मदद के लिए सामने आये धीरू भाई अम्बानी और यशराज चोपड़ा. एक रिपोर्ट की माने तो धीरुभाई अम्बानी ने खुद अमिताभ बच्चन की मदद की पेशकश की थी. जिसके बाद यशराज चोपड़ा से मदद मांगी थी. जिसके बाद अमिताभ बच्चन को यशराज चोपड़ा ने फिल्म “मोहब्बतें” में रोल ऑफर किया था. जिसके बाद ही अमिताभ बच्चन को शो “कौन बनेगा करोड़पति” होस्ट करने का ऑफर मिला. जिसके बाद अमिताभ बच्चन की किस्मत खुल गयी और आज की बात करें, तो अमिताभ बच्चन करीब 3200 करोड़ के मालिक हैं.

कैसे दिवालिया हुए थे अमिताभ बच्चन

एक रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन जब करोंडो के मालिक हो गए तो, अमिताभ बच्चन ने खुद की एक प्रोडक्शन कम्पनी खोली. कंपनी खोलने के बाद अमिताभ बच्चन ने कई फ़िल्में और एल्बम प्रोडूस की. जिसके बाद अमिताभ बच्चन को काफी नुक्सान हुआ. जिसके बाद अमिताभ बच्चन को 90 करोड़ का घाटा हुआ. जिसके बाद अमिताभ बच्चन दिवालिया हो गए थे. लेकिन कुछ दिनों बाद धीरुभाई अम्बानी और यशराज चोपड़ा की मदद से अमिताभ बच्चन फिर करोड़पति हो गए.

One thought on “दिवालिया होने के बाद किसने मदद की अमिताभ बच्चन की, जो फिर आज हो गए 3200 करोड़ के मालिक”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *